सभी 14 प्लॉट वापस ले लो... ईडी का शिकंजा कसते ही सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती ने MUDA को लिखी चिट्ठी

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर ईडी का शिकंजा कसने के बाद उनकी पत्नी पार्वती ने MUDA को पत्र लिखकर उन्हें आवंटित 14 प्लॉट वापस करने की बात कही है। मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) के जमीन आवंटन विवाद के बाद, पार्वती ने 14 प्लॉट

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर ईडी का शिकंजा कसने के बाद उनकी पत्नी पार्वती ने MUDA को पत्र लिखकर उन्हें आवंटित 14 प्लॉट वापस करने की बात कही है। मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) के जमीन आवंटन विवाद के बाद, पार्वती ने 14 प्लॉट को वापस करने का फैसला किया है। यह प्लॉट उन्हें MUDA द्वारा दिए गए थे। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने MUDA भूमि मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनकी पार्वती और अन्य पर मामला दर्ज किया है। यह मामला लोकायुक्त की एफआईआर के बाद दर्ज किया गया है। पार्वती ने MUDA को लिखे अपने पत्र में कहा कि मैं मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा मेरे पक्ष में निष्पादित 14 प्लॉट के दस्तावेजों को रद्द करके उन्हें वापस करना चाहती हूं। मैं प्लॉट का कब्जा भी मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण को वापस सौंप रही हूं। कृपया इस संबंध में जल्द से जल्द आवश्यक कदम उठाएं।
लेनदेन की वैधता पर सवाल उठे
बता दें कि ईडी का मामला इस आरोप पर आधारित है कि पार्वती को मैसूरु के एक प्रमुख स्थान पर मुआवजे के 14 प्लॉट आवंटित किए गए थे। इस प्लॉट आवंटन में लेनदेन की वैधता पर सवाल उठे हैं। दर्ज की गई एफआईआई में सीएम के परिवार के अन्य सदस्यों के नाम भी शामिल हैं। एफआईआर में पार्वती के भाई मल्लिकार्जुन स्वामी भी शामिल हैं। आरोप है कि उन्होंने जमीन खरीदी थी और बाद में उसे पार्वती को तोहफे में दे दिया था।

सीएम बोले नहीं देंगे इस्तीफा
सिद्धारमैया ने अपने कार्यों का बचाव करते हुए कहा है कि विपक्ष उन्हें डर के मारे निशाना बना रहा है और उन्होंने इस मामले को कानूनी रूप से लड़ने की कसम खाई है। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने दोहराया कि वह इस मामले में इस्तीफा नहीं देंगे।

कांग्रेस ने लगाए राजनीतिक उत्पीड़न के आरोपकांग्रेस ने केंद्र सरकार पर ईडी जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करके राजनीतिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि यह कोई रहस्य नहीं है कि ईडी गैर-जैविक प्रधानमंत्री द्वारा अपने राजनीतिक विरोधियों पर उत्पीड़न, प्रतिशोध और बदला लेने का एक हथियार बन गया है। रमेश ने सत्तारूढ़ दल पर मई 2023 में कर्नाटक में चुनावी हार के बाद सिद्धारमैया को निशाना बनाने का भी आरोप लगाया। रमेश ने कहा कि हमें डरने की कोई बात नहीं है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री को बरी कर दिया जाएगा।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Trayodashi Shradh 2024: आज है पितृ पक्ष का त्रयोदशी श्राद्ध, जानें क्यों है आज की तिथि बेहद खास

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now